मासूम को न्याय मिले आक्रोशित सर्व समाज की रैली में उमड़ा जन सैलाब

0

रियाबड़ी बन्द रख जनता उतरी सड़को पर रैली निकाल दिया ज्ञापन
रैली में चारो ओर आरोपी को फांसी दो फांसी दो की आवाज बुलंद
सर्वसमाज से प्रत्येक व्यक्ति पहुंचा रैली में राष्ट्रपति के नाम दिया ज्ञापन
खबर ऑफ़ इंडिया
रिया बड़ी उपखंड क्षेत्र के एक गांव में मासूम के साथ दरिंदगी एवं हत्या के प्रकरण में बुधवार को रिया बड़ी कस्बा संपूर्ण बंद रहने के साथ आक्रोशित आमजन ने आरोपी को फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग की है।
गुरुवार सुबह रिया बड़ी के गायत्री मांगलिक भवन पर सर्व समाज के लोग स्वेच्छा से अपनी दुकान एवं प्रतिष्ठान बंद रखते हुए पीड़िता को जल्द न्याय मिले और दोषी को फांसी की सजा इस मांग को लेकर गायत्री मांगलिक भवन पर एकत्र हुए
सुबह 11:00 बजे सर्व समाज आमजन यहां से जन सैलाब के रूप में रैली में रवाना हुए।
जनसैलाब की यह रैली राईकाबाग बस स्टैंड पंचायत समिति होते हुए उपखंड कार्यालय पहुंचे जहां सर्व समाज में उपखंड अधिकारी गौरी शंकर शर्मा को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में आरोपी दरिंदे को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाने एवं पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की है । मासूम के साथ दरिंदगी एवं हत्या के प्रकरण को गुरुवार को 3 दिन के बाद आमजन में मासूम के साथ दरिंदगी को लेकर आक्रोश था।
लोग ऐसे दरिंदों को मौके पर ही गोली मार दिए जाने जैसे कानून की चर्चा करते नजर आए वही लोगों ने दोषी को मरते दम तक फांसी पर लटकाए जाने की बात कही । राईकाबाग से उपखंड कार्यालय तक 2 किलोमीटर की दूरी रैली के रूप में लोगों ने तय की रैली का आलम यह था हर कोई मासूम को न्याय दिलाने के लिए इस रैली में शरीक हुआ रिया बड़ी के इतिहास में अब तक की यह सर्वाधिक संख्या में एकजुट होकर ज्ञापन देने जाने वाली ऐतिहासिक रैली बन गई है जिसमें पहली बार महिलाएं भी शामिल हुई रैली में लोग हाथों में तख्तियां लिए नारे लगाते हुए करीबन तीन से चार हजार लोग उपखंड कार्यालय में ज्ञापन देने पहुंचे ।
रैली में शामिल लोगों में आरोपी दरिंदे के विरुद्ध भारी आक्रोश चर्चाओं में नजर आया रैली में शांति व्यवस्था के लिए डेगाना सी ओ नंदलाल सैनी व पुलिस थाना पादु कला का जाप्ता तैनात रहा
मालूम हो कि रिया बड़ी उपखंड के पुलिस थाना अंतर्गत एक ग्राम में सोमवार की रात मुंह बोले मामा ने अपने साथ सात साल की मासूम जो अपने मुंह बोले मामा को पालतू कुत्तों से बचाकर घर छोड़ने गई थी उसे नहीं पता कि मुंह बोला मामा भी उसे कुत्ते की तरह नोच लेगा। मुंह बोले आरोपी मामा ने शराब के नशे में दरिंदगी कर हत्या कर दी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मध्य रात्रि को आरोपी दरिंदे को गिरफ्तार कर लिया था।
घटना की सूचना के बाद हर कोई सुनने वाला स्तंब्ध रह गया।
रिया बड़ी क्षेत्र में मासूम के साथ दरिंदगी एवं हत्या का संभवत यह पहला प्रकरण था इसके कारण लोगों में आक्रोश भी देखने को मिला जिसने इस घटना के बारे में सुना उसी ने ही दोषी को जल्द से जल्द फांसी की बात कही ।
अंबेडकर वेलफेयर सोसाइटी ने भी दिया ज्ञापन
मासूम के साथ दरिंदगी को लेकर रिया बड़ी में अंबेडकर वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने भी उपखंड अधिकारी गौरीशंकर शर्मा को ज्ञापन देते हुए आरोपी को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए जाने की मांग की है ।

नागौर के पादूकलां थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार को 7 साल की बच्ची के साथ हैवानियत के बाद हत्या करने के मामले में अब तक सामने आया है कि आरोपी मुंहबोला मामा दिनेश पुत्र रामचंद्र ने घटना से पहले पूरे होशोहवास में मासूम के साथ दुष्कर्म करने का प्लान बना रखा था। इसके लिए उसने मासूम को लुभाने के मकसद से बिस्किट और कुरकुरे भी खरीदे थे। आरोपी दिनेश ने नशे में होने का नाटक कर कुत्तों से डर की बात कहते हुए मासूम को घर तक छुड़वाने के लिए साथ लिया। नजदीक के खेत में खड़ी बाजरे की फसल में ले जाकर मासूम को बिस्किट और कुरकुरे खिलाए। इसके बाद मासूम के साथ रेप किया। इसके बाद अपनी पोल खुलने के डर से हत्या कर दी।
पुलिस को मौके पर बिस्किट और कुरकुरे के खाली पैकेट और देशी शराब के पाउच मिले हैं। इधर बुधवार दोपहर में पादूकलां पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी दिनेश को मेड़ता शहर स्थित पोक्सो कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे दो दिन के पीसी रिमांड पर पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here