वंचितों को योजना का लाभ दिलवाने में मीडिया भी एक माध्यम

0

खबर ऑफ़ इंडिया उपखंड कार्यालय रियांबड़ी में उपखंड अधिकारी सुरेश के एम एवं रिया बड़ी ब्लॉक के मीडिया प्रतिनिधियों के साथ जन संवाद संपन्न हुआ।

उपखंड कार्यालय में मीडिया कर्मी एवं प्रशासन की ओर से उपस्थित उपखंड अधिकारी ने मीडिया प्रतिनिधियों से कहा कि ग्रामीण पत्रकारिता शहरी पत्रकारिता से अलग है सीमित क्षेत्र एवं जान पहचान के कारण मीडिया प्रतिनिधियों को क्राइम सामाजिक समस्याओं को लिखने में दबाव महसूस होता है।
ग्रामीण क्षेत्र की मीडिया ने इस दबाव को भी खत्म करते हुए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ।
सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों वंचितों तक नहीं मिलने की खबरों द्वारा मीडिया कर्मी अपने समाचार के माध्यम से प्रशासन को अवगत करवाता है।

गरीब वंचित एवं पीड़ितो की आवाज बनने के कारण लोग मीडिया को अपनी समस्या समाधान का सख्त माध्यम मानते हैं।
वहीं मीडिया से प्रशासन को भी अपेक्षाएं है ।

जनसंवाद में मीडिया कर्मियों से रिया बड़ी क्षेत्र में बजरी खनन, पर्यावरण स्वास्थ्य चिकित्सा खाद्य सुरक्षा के ज्वलंत मुद्दों पर मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए उपखंड अधिकारी ने खाद्य सुरक्षा योजना में वंचितों को लाभ मिल सके इसके लिए जल्द ही टीम बनाकर ग्राम पंचायतों में खाद्य सुरक्षा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना का वेरिफिकेशन करवाए जाने की बात कही।
मीडिया जन संवाद के दौरान पत्रकार संगठन जार के रिया बड़ी अध्यक्ष प्रेम सिंह महासचिव नितिन सिंह, अजय पाराशर, राजेंद्र राठी दिलीप ओझा हुकम सिंह नरूका सहित मीडिया प्रतिनिधियों ने अपनी अपनी क्षेत्र में आ रही समस्याओं के बारे में एसडीएम से विचार विमर्श किया।
एसडीएम के साथ मीडिया जन संवाद के दौरान पत्रकार संगठन जार से जुड़े सभी मीडिया कर्मियों ने उपखंड अधिकारी की कार्यशैली एवं कोरोना व वॉरियर्स के रूप में उपखंड अधिकारी सुरेश के एम को सम्मानित किया ।

पत्रकार संगठन जार रिया बड़ी के अध्यक्ष प्रेम सिंह ने बताया कि जार संगठन द्वारा करोना काल में अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए सेवाएं देने वाले अधिकारी चिकित्सक पुलिस एवं भामाशाह को सम्मानित किए जाने की अनूठी पहल की है इस अनूठी पहल में रिया बड़ी के उप प्रधान गोविंद करण दंगा ने भी पत्रकारों को अनूठी पहल के लिए प्रेरित किया था परिणाम स्वरूप पत्रकार संगठन जार द्वारा रियां बड़ी उपखंड क्षेत्र के समस्त पुलिसकर्मी चिकित्सा कर्मी भामाशाह एवं फ्रंट लाइन पर उपस्थित कोरोना वॉरियर्स के रूप में अधिकारी कर्मचारियों को सम्मानित किया गया है ।

जार संगठन की इस अनूठी पहल पर उपखंड

 

अधिकारी सुरेश के एम ने प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से अधिकारियों कर्मचारियों का हौसला बढ़ता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here